…                        XY
1. 60998007,3 3314519,74
2. 6099162,28 3313430.025
3. 6099916,70 3314333.465
4. 6100848,08 3314901.608
5. 6100540.724 3316745.743
6. 3316671.232 609972,11
1963 में समन्वय प्रणाली

विधानसभा संयंत्र साइट योजना चित्रा 1 में प्रस्तुत किया.

         
         अंजीर. साइट के चित्र 1.

            1.2. प्रोजेक्ट सहभागियों
इस परियोजना का मुख्य भागीदारी कर रहे हैं:
§ बश्कोर्तोस्तान के गणराज्य की सरकार परियोजना के संगठन.
बश्कोर्तोस्तान के गणराज्य के § इंजीनियरिंग उद्यमों - मॉड्यूल और ट्रैक्टर के घटकों के उत्पादन.
§ कंपनी "Koinot"
§ कंपनी "Infel Ufa"
§ कंपनी "नेवला-ऊफ़ा"
§ कंपनी "2 लाइट"
§ "कारें, ट्रैक्टर के विभाग» BSAU

ऑटोमोबाइल के स्थान - नए आयोजन उत्पादन.
 प्रणालियों और उपकरणों के आपूर्तिकर्ता
मशीनिंग केंद्र: JSC "शुद्धता चिह्न मशीन उपकरण काम करता है."
FSUE "ऊफ़ा कुल उत्पादन सहयोग करना चाहते हैं.": इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स
हाइड्रोलिक घटकों: FSUE UAP "हाइड्रोलिक्स", JSC "GIDROMASH."
मंत्रिमंडलों और ट्रांसमिशन उपकरणों: JSC "शुद्धता चिह्न मशीन उपकरण संयंत्र, OJSC" आईसी "हीरो".
हूड, छत, रियर fenders और अन्य मदों कॉकपिट: ". NefAZ" JSC
फास्टनरों, मानक तत्वों: JSC "BelZAN."
            रबर - तकनीकी आइटम: JSC "UZEMIK."


2. विपणन की योजना
रूसी ट्रक बाजार
   2012 के पहले 9 महीनों के दौरान, रूस 149,100 ट्रकों का उत्पादन किया था. इस अवधि के दौरान विदेशी ब्रांडों की ट्रक खंड की स्थिति को मजबूत बनाया. कंपनियों के अधिकांश निर्माण के साथ इन वाहनों में एक सकारात्मक रुझान दिखाया.
उत्पादन संरचना में भाड़ा कारों की हिस्सेदारी 2.55% से 14.17% हो गया है. इन वाहनों के उत्पादन की मात्रा में काफी वृद्धि हुई है. प्रदर्शन की 2011 में इसी अवधि के साथ तुलना में, वृद्धि 24% थी. 2012 के पहले 9 महीनों के दौरान, रूस विदेशी ब्रांडों की 21,200 ट्रकों का उत्पादन किया था.
ट्रक घरेलू ब्रांडों के लिए उत्पादन की संरचना पर हावी रहे हैं. एक ही समय में, इस तरह की कारों के शेयर 2.55% है, जो उत्पादन की मात्रा में मामूली कमी के साथ किया गया था की कमी हुई. 2012 के 9 महीनों के लिए इस तरह के वाहनों का उत्पादन 1.2% से नीचे था. कंपनियों निर्माण ट्रकों घरेलू ब्रांडों के अधिकांश नकारात्मक प्रवृत्ति के रूप में चिह्नित है. बड़े निर्माताओं में से एक उल्लेखनीय वृद्धि केवल KAMAZ (19%) दिखाया.
रूस में ट्रकों के उत्पादन की गतिशीलता, 9 महीने. 2012% में,
 
 
इस डेटा विश्लेषक फर्म अर्न्स्ट एंड यंग है.
       रिपोर्ट ए ई बी के अनुसार, 2012 के पहले 9 महीनों के लिए हल्के वाणिज्यिक वाहनों के कम से कम 6 टन का पूरा वजन खंड में बिक्री 135,229 इकाइयों पर पहुंच गया. यह 9.25% से पहले वर्ष की तुलना में अधिक है. ब्रांड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बिक्री में वृद्धि हुई. (-60,52%) फिएट, Isuzu (-60,34%) और हुंडई (-16,98%) - नमूदार नकारात्मक प्रवृत्ति केवल तीन ब्रांडों के लिए मनाया गया. सबसे उल्लेखनीय वृद्धि का प्रदर्शन टोयोटा और रेनॉल्ट, वृद्धि बिक्री लगभग 3 और 4.2 गुना, 6 से 16 मीटर के GVW के साथ ट्रकों के sootvetstvenno.Dlya खंड के रूप में हल्के वाणिज्यिक वाहनों के लिए एक ही विकास दर विशेषता थे (11, 11)%. 2012 के पहले 9 महीनों के दौरान 8531 में रूस एक avtomobil.Prakticheski बेचा सभी बाजार सहभागियों उनकी बिक्री में वृद्धि हुई है. 2008 में "अक्षांश स्वीप 'हासिल की है अभी तक नहीं किया गया है, लेकिन यह करने के लिए जा रहा यकीन है कि यह शुरू कर दिया. सबसे पहले, कुछ सूखी आंकड़े. 2011 में, हल्के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 28% की वृद्धि हुई, 2010 2011 की तुलना में, 136,435 मध्यम शुल्क ट्रक बिक्री के क्षेत्र में 2010 में बेचा कारों के विपरीत +१७४४८७ इकाइयों को बेच दिया है, में 7652 से वृद्धि हुई है पीसी. 2010-9318 इकाइयों में. 2011 में, 22% से अर्थात्.
64% भारी ट्रक खंड सबसे प्रभावशाली वृद्धि देखी गई. बिक्री की मात्रा में वृद्धि हुई है 2011 में 2010 से 29,410 इकाइयों में 17,973 इकाइयों से ये आंकड़े यूरोपीय व्यवसायों के संघ (ए ई बी) प्रकाशित कर रहे हैं.
    नए वाहनों की कुल बिक्री 2010 के साथ तुलना में 35% की वृद्धि हुई है, जबकि उत्पादन में 30% की वृद्धि हुई है.
हम इस आधार पर निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि नई तकनीक के घरेलू कार कारखानों और विधानसभा पौधों में कुछ बेहतर उत्पादन वृद्धि का एक प्रतिशत के रूप में विदेशों से आयात की वृद्धि दर. लेकिन यह केवल एक प्रतिशत है.

 
     मात्रात्मक रूप में घरेलू उद्योग के नेतृत्व में अभी भी है. उदाहरण के लिए, 2011 में, सभी पंजीकृत ट्रकों के बीच ट्रकों घरेलू ब्रांडों के 59% थे. हालांकि, यह 2010 में, जब घरेलू वाणिज्यिक वाहनों की हिस्सेदारी 73% की तुलना में कम है.
   इसका क्या मतलब है? वास्तव में, पंजीकृत की कुल संख्या में घरेलू ट्रकों की हिस्सेदारी को कम करने से पता चलता है कि उपभोक्ताओं को और अधिक पैसा है, और वाहक के अधिकांश अब आयातित उपकरणों बर्दाश्त कर सकते हैं.
    जाना जाता है और मूल ब्रांड के देश द्वारा उन्नयन में पंजीकृत वाहनों की वृद्धि का प्रतिशत. उदाहरण के लिए, एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार फरवरी के मध्य में सेंट पीटर्सबर्ग सम्मेलन AutoInvest में अतीत में रूसी ऑटोमोटिव मार्केट रिसर्च (NAPI) आवाज उठाई, पंजीकृत जर्मन ट्रकों की संख्या 5% से 9%, और स्वीडन से वृद्धि हुई - 6% से 11% करने के लिए. 2010 में 4%, और 2011 में 1% पंजीकरण कोरियाई ट्रकों द्वारा बढ़ - स्थिरता जापानी ब्रांड संरक्षित 6% से 7%.
     फिर चीनी ट्रकों के तेजी से विकास को दर्शाता है. 2010 की तुलना में, "बाजार में चीनी की हिस्सेदारी पांच गुना हो गया है - 1% से 5% करने के लिए. मात्रात्मक रूप में, यह नहीं बहुत ज्यादा है और सैद्धांतिक "मौसम" नहीं है, करता है, लेकिन प्रवृत्ति के लिए ही बोलता है.
     विकास के लिए रिटर्निंग ट्रकों जर्मन और स्कैंडिनेवियाई ब्रांडों दर्ज, एक बार ध्यान दें. Naberezhnye Chelny में मर्सिडीज बेंज, सेंट पीटर्सबर्ग में Scania, वोल्वो ट्रक और Kaluga में रेनॉल्ट ट्रक - महंगी प्रीमियम ट्रकों के लिए मांग में वृद्धि न केवल उपभोक्ताओं से कार्यशील पूंजी में वृद्धि और रूसी विधानसभा पौधों की बढ़ती गतिविधियों के कारण होता है.
     वोल्वो ट्रक - 28 फरवरी, 2012 के अंतिम पत्रकार सम्मेलन में जो परिणाम रूस के कार्गो विभाग में घोषणा की थी वोल्वो, का आयोजन किया. इस प्रकार, नई वोल्वो ट्रकों की बिक्री 5283 इकाइयों के स्तर पर पहुंच गया. (2010 में 1994 इकाइयों + 165%). - 2525 इकाइयों, वोल्वो एफएम - 2615 इकाइयों, वोल्वो FE - 58 इकाइयों, वोल्वो FL - 85 इकाइयों Volvo FH: मॉडल के आधार के रूप में बिक्री के बाद. रूस पिछले वर्ष में आयातित दूसरे हाथ वोल्वो ट्रकों की संख्या 2392 इकाइयों (2010, 58% में +१,५१६ इकाइयों) कुल.
      Kaluga में कारखाने में 2011 में वोल्वो वोल्वो ट्रक (2010 में 1236 इकाइयों, 203%) के केवल 3748 यूनिट का उत्पादन किया था. मॉडल के आधार पर: - 1236 इकाइयों, वोल्वो एफएम - 2500 इकाइयों, वोल्वो FE - 10 इकाइयों, वोल्वो FL - 2 इकाइयों Volvo FH उत्पादन. इस प्रकार, अतीत में नई वोल्वो की बिक्री में पिछले साल की तरह, Kaluga में वोल्वो संयंत्र (१,५३५ गेन्ट और गोटेबोर्ग में वोल्वो कारखाने के द्वारा बनाई गई इकाइयों के खिलाफ 3748 इकाइयों में उत्पादित ट्रकों 2010 में प्रबल वोल्वो गेन्ट और गोटेबोर्ग) की 758 इकाइयों के खिलाफ 1236 Kaluga की इकाइयों.
    बिल्कुल निश्चित है कि भविष्य में रूस में उत्पादित कुल ट्रकों में विदेशी ब्रांडों की हिस्सेदारी बढ़ती रहेगी. Naberezhnye Chelny में काम साइटों पर पहले से ही कठिन के अलावा, सेंट पीटर्सबर्ग और Kaluga काम विधानसभा लाइन यार, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से Scania, सेंट पीटर्सबर्ग में रखे शुरू करने के बारे में है. यह उम्मीद है कि इस उत्पादन 2012 जर्मन कंपनी की योजना की पहली छमाही में परिचालन होगा - छह हजार ट्रकों एक रूस में एकत्रित वर्ष. पहले नहीं हालांकि, जर्मनी के इस स्तर पर तीन साल में छोड़ने की योजना है.
      मजे की बात है, रूस में उत्पादन का एक ही राशि और ... डच DAF की उम्मीद है! सबसे अधिक प्रतिनिधि "छोटे" आकाशगंगा सात झूलों अनुदान के लिए "बड़े" के बराबर है. हालांकि, जबकि यह सिर्फ एक डच सपना है. वे भी रूस में एक इमारत के लिए योजनाओं की घोषणा की. यह सच है, अभी तक कोई बारीकियों. जबकि "रूसी विभिन्न क्षेत्रों से उद्यमियों के साथ बातचीत है."

 
   और एक अधिक दूर संभावना क्या है? इस मामले पर विशेषज्ञ राय कर रहे हैं. अर्न्स्ट एंड यंग के ट्रकों की रूस में 2012-2015 में पूर्वानुमान की बिक्री के अनुसार. 14% या 20 000 इकाइयों की सालाना औसत से विकसित होगा. रूसी मोटर वाहन उद्योग के विकास की रणनीति का पता चलता है कि 2020 तक, आधारभूत परिदृश्य में ट्रकों की बिक्री, 186.000 इकाइयों तक पहुँचने के लिए. यह कम है कि अर्न्स्ट एंड यंग भविष्यवाणी की है, लेकिन अभी भी प्रभावशाली है.
    इस प्रकार, बिक्री में मात्रात्मक वृद्धि, कोई भी संदेह से परे है. ध्यान दें, तथापि, कि भविष्य में बेचा ट्रकों की संरचना में परिवर्तन अनिवार्य है. रूस विश्व व्यापार संगठन में प्रवेश किया है, जिसका मतलब है कि वाहनों पर आयात शुल्क कम हो जाएगा. यह घरेलू उत्पादों के लिए मांग में मामूली कमी और ट्रकों के आयात में एक महत्वपूर्ण वृद्धि करने के लिए नेतृत्व की संभावना है. हालांकि, बाजार की कुल मात्रा में अपने उत्पादों की बिक्री के लिए विकास और सदियों पुरानी घरेलू कार कारखानों और विधानसभा पौधों के लिए उज्ज्वल संभावनाओं के संदर्भ में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.
      जाहिर करघा और अपने उद्देश्य से बेचा ट्रकों की संरचना में बदलाव. आपातकालीन वाहनों के शेयर के लिए वृद्धि की गतिविधि के कारण बढ़ने आयातित चेसिस, रूसी kuzovschikov,, जो वर्तमान में, वहाँ पहले से ही कर रहे हैं 1500 से अधिक और रूस में जोड़ने के - आयात के VIN-कोड रूसी के अंतिम उत्पाद के काम के साथ स्थापना के कारण के साथ काम करने सहित, जारी रखने के लिए जाएगा .

 


रीनॉल्ट
बिक्री 2010 की तुलना में दोगुनी हो गई है और पूर्व संकट के स्तर पर पहुंच गया. 2011 में रूस में ट्रकों Renault १३४८ इकाइयों को बेच दिया है, Kaluga में 1297 ट्रकों का उत्पादन किया गया था.
बिक्री के नेता "Renault प्रीमियम का एक उच्च केबिन के साथ एक आरामदायक ट्रैक्टर. ट्रैक्टर बाजार में ट्रकों के लिए बाजार की तुलना में तेजी से rebounded.
बाजार ट्रैक्टर और निर्माण ट्रकों के रूप में बिक्री में भारी वृद्धि की योजना बनाई है, बेहतर ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डीलर नेटवर्क के गुणवत्ता में सुधार.
Scania
2011 रूस में Scania के लिए कई संकेतकों में एक रिकार्ड वर्ष था. कंपनी 6792 यूनिट बेच दिया, जो रूस सभी बाजारों में लदान की मात्रा से दुनिया में 2 जगह लेने के लिए अनुमति दी, Scania, दूसरी, 2011 में बिक्री के बाद सेवा और स्पेयर पार्ट्स के मामले में सबसे अच्छा था. तथ्य यह है कि फर्म औद्योगिक और समुद्री इंजन की बिक्री में सक्रिय किया गया है बावजूद Scania केवल दुनिया Scania में दस सबसे बड़े बाजार, 102 इकाइयों भेज दिया पिछले साल के बीच दूसरे वर्ष है. इसके अलावा, 2011 में, Scania की श्रेणी में "सोची - 2014" के आपूर्तिकर्ताओं में से एक बन गया है "कोच." 2011 में, यह ग्राहकों को 6792 ट्रक, 38 बसों और 102 इंजन Scania भेज दिया गया था. बिक्री के थोक सेंट्रल, वोल्गा, और रूस के उत्तर पश्चिम में आया. सबसे लोकप्रिय मॉडलों के 2011 श्रृंखला ट्रैक्टर Scania ग्रिफिन (विशेष रूप से रूस में इस्तेमाल के लिए बनाया गया) शामिल हैं. इसके अलावा, 2011 में Scania ग्रिफिन की पूरी लाइन को पूरा करने में सुधार किया गया है.
नए अतिरिक्त ध्यान खनन उद्योग के लिए भारी ट्रकों, जो खदानों में खानों के स्थानों में काम करने के लिए डिजाइन कर रहे हैं, और उच्च भार क्षमता द्वारा विशेषता हैं. विशेष उपकरणों के तेजी से विकसित क्षेत्रों: कचरा ट्रकों, संयुक्त सड़क मशीनों, आग ट्रकों, हवाई अड्डों के लिए विशेष वाहनों.
 मर्सिडीज बेंज ट्रक वोस्तोक "
   2815 इकाइयों: 2011 में, मर्सिडीज बेंज ट्रक वोस्तोक "मर्सिडीज बेंज के ट्रकों की सबसे बड़ी संख्या कभी रूस में बेच बेच दिया. पहली बार के लिए रूस में मर्सिडीज बेंज के ट्रकों की बिक्री के परिणामों ट्रक दुनिया भर में मर्सिडीज बेंज की बिक्री के लिए शीर्ष 10 परिणाम में प्रवेश किया. सबसे अधिक बिक्री परंपरागत मध्य रूस में पड़ा है - मास्को, सेंट पीटर्सबर्ग और तातारस्तान. हालांकि, अन्य क्षेत्रों में (साइबेरिया, सुदूर पूर्व), डीलरों द्वारा बिक्री बढ़ रहे हैं.
सबसे लोकप्रिय क्षेत्रीय परिवहन Axor के लिए दो एक्सल ट्रैक्टर (उदाहरण के लिए, 1835 और 1840 लोकसभा) और तीन एक्सल ट्रकों विभिन्न उपयोगों के लिए (जैसे, 3336 कश्मीर, 3341 कश्मीर) Actros आधारित है, और ट्रक के मुख्य क्षेत्र में अभी भी सफल Actros1841 LS .
पिछले एक साल से अधिक दिलचस्प परियोजनाओं की एक संख्या का आयोजन किया: डंप, खंड lesovozovov, कचरा ट्रकों में आदेश, नगरपालिका सेवाओं के लिए वाहनों - सर्दी और गर्मी सड़क रखरखाव के लिए, वहाँ तेल और गैस उद्योग के लिए विशेष उपकरणों के निर्माण पर सहयोग के उदाहरण और भी टेलीविजन थे.
पिछले एक साल से कंपनी के एक सफलता बनाया है. मुख्य प्राथमिकताओं में देश भर में डीलर नेटवर्क और सर्विस स्टेशनों का विकास कर रहे हैं, विशेष उपकरण मर्सिडीज बेंज यूनीमोग और Zetros रूसी बाजार पर उत्पादन और नए संवर्धन के विकास की दर में वृद्धि. इस साल यह 4500 वाहन इकाइयों में परिणाम प्राप्त करने की योजना बनाई है.


3. उत्पादन ट्रक का विवरण.
       1950000rub विधानसभा की प्रारंभिक अवधि के दौरान ट्रक के वर्तमान बाजार मूल्य के आधार पर है.

उत्पादन सुविधाओं का निर्माण 4.Stoimost
        400000m ² x 30 000 रगड़ना / एम ² = 12 अरब rubles. कन्वेयर, सहायक उत्पादन, संचार डिजाइन,
 5. उपकरणों की स्थापना पाइपलाइन
                                       40 अरब rubles.
स्पेयर पार्ट्स की खरीद के लिए - 12 अरब rubles

· 1 अरब rubles. - संचार

कुल: 65 अरब rubles. (2170000000 डॉलर)
                        

6. वित्तीय योजना
6.1. इस परियोजना में निवेश.
    परियोजना के लिए वित्त, सऊदी अरब, पाकिस्तान, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, मोरक्को, ट्यूनीशिया के धन से शामिल किया जाना चाहिए.

6.2. वार्षिक बिक्री.
आरंभिक रिलीज 40,000 वाहनों / वर्ष की राशि में की योजना बनाई है. बिक्री की मात्रा 80 अरब अमरीकी डालर / वर्ष के लिए योजना बनाई है

          7. कारखाने के कर्मचारियों की संख्या.
अगले विधानसभा उत्पादन संख्या के लिए योजना बनाई है:
200 / दिन x 4 लोगों ट्रकों. = 800 लोग.

8. समझौता. कर कटौती.
1. 800 लोगों को. x 40 000 / माह rubles = 32 मिलियन अमरीकी डालर / माह (384,000,000 USD / वर्ष)
2. 32 मिलियन rubles / महीने. x 34% = मिलियन / माह 10.88 (+१३०५६०००० USD / वर्ष).
3. बीमार छोड़, ट्यूशन फीस, पाठ्यक्रम, संयंत्र की सामाजिक गतिविधियों: 32 मिलियन rubles / माह x 20% = चौंसठ लाख अमरीकी डालर / माह (76.8 mln / वर्ष).

9. प्रत्येक ट्रक पर वैट
1.95 mln x 18% = 0.351 mln
10. ट्रक की लागत.
1.95 mln - 0.351 = 1.599 mln mln.
11. ट्रक की लागत:
1.599 mln x 60% = 0.९,५९४ mln

   ऋण वापसी की अवधि 4.3 साल
   रियायती ऋण वापसी की अवधि 5.2 साल
   आंतरिक प्रतिफल दर (IRR) 22,3%
    परिशिष्ट 1
 परिशिष्ट 2

 

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